welcome to the blog

you are welcome to this blog .PLEASE VISIT UPTO END you will find answers of your jigyasa.

See Guruji giving blessings in the end

The prashna & answers are taken from Dharamdoot.




AdSense code

Wednesday, August 3, 2011

पूज्य गुरूदेव मेरे घर में मैं मेरी पत्नी और मेरा बड़ा बेटा


 जिज्ञासु :- पूज्य गुरूदेव मेरे घर में मैं मेरी पत्नी और मेरा बड़ा बेटा तीन लोग कमाने वाले हैं !पैसा पर्याप्त है !साधन संपन्न हूँ !लकिन घर मैं शान्ति नहीं हैं ! परिवार के सदस्य एक दूसरे से दूर -दूर से रहते हैं ! क्या इस तरह हमारा परिवार टूट तो नहीं जाएगा ? इस चिंता में मैं बहुत परेशान रहता हूँ ! कृपा करके मुझे दिशा दें !
महाराजश्री :-जितनी-जितनी जिंदगी बनावटी होगी ,कृत्रिम होगी ,उतना ही व्यक्ति अशांत होगा ! जितना सरल और सीधा होगा उतना ही शांत  होगा  ! देशी-विदेशी सामान घर मैं लेने से सुख नहीं आएगा -सुख आएगा आपसी प्यार -सहयोग और सदभाव से ! घर मैं सुख -सुविधा जोड़ना , लेकिन घर को मंदिर जैसा वातावरण जरूर देना !धन धर्म और सेवा मैं लगाओगे तो शांति देगा !

No comments: